September 16, 2024

श्रीमद भागवत कथा में सप्तम दिवस में सुदामा चरित्र व्याख्यान के साथ कथा विश्राम।

भागवत कथा के प्रति बुद्धजीवियों का लगाव सक्ती नगर की विशेष पहचान… व्यास आचार्य हरिदर्शन।

सक्ति –श्रीमद भागवत कथा के अंतिम दिवस पर कथा व्यास आचार्य हरिदर्शन ने श्रीमद भागवत महापुराण की सुदामा चरित्र की भावुक कथा सुनाते हुए कहा कि भगवान अपने बाल सखा सुदामा से जिस प्रकार भाव विभोर होकर लिपटते हैं वही सच्चे दोस्ती का मिसाल है। द्वापर के कृष्णसुदामा की मित्रता आज नई पीढ़ी के युवाओं को दिखाने और सिखाने की अत्यंत आवश्यकता है तभी सच्चे मायने में अमीरी और गरीबी का भेद समाज से दूर हो पाएगा। उन्होंने यह भी अगर श्रीमद भागवत कथा के सात दिन का कथा का रसपान नहीं कर पाए हों तब अंतिम एक दिन कथा का भी आपके जीवन को मोक्ष की ओर ले जायेगा तथा आप सबका का कल्याण सुनिश्चित है।

आज की कथा में श्री सिद्ध हनुमान परिवार के संरक्षक अधिवक्ता चितरंजय पटेल ने व्यास पीठ का आशीर्वाद प्राप्त कर कहा कि निश्चित ही आज भागवत कथा व्यवसाय का रूप ले चुका है इन परिस्थितियों व्यास आचार्य हरिदर्शन महाराज के अकिंचन व सार्वजनिक भागवत की यह कथा उनके सरलसहज और जन कल्याण की भावना को रेखांकित करती है, इसके लिए हम सब आपके सहृदयता का हृदय से प्रणाम करते हैं । आपने नगर से दिल का रिश्ता बना लिया है और श्रीकृष्ण जी से प्रार्थना है कि परस्पर यह रिश्ता आजीवन चलता रहे।
आज क्षेत्र के प्रख्यात कथावाचक टीकम प्रसाद दुबे पप्पू महाराज के साथ श्री सिद्ध हनुमान परिवार के सभी सदस्यों ने व्यास पीठ का आशीर्वाद प्राप्त किया।
विदित हो कि श्री सिद्ध हनुमान मंदिर परिवार एवम् दर्शन सेवा संस्थान चेरिटेबल ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित श्रीमद भागवत महापुराण कथा में श्रद्धालुओं ने सुदामा चरित्र की कथा से लोग भावुक हो गए थे।
आज सक्ती नगर के अलावा अन्य जिलों से लोगों ने सार्वजनिक श्रीमद भागवत महापुराण कथा अमृत रसपान करते हुए आयोजकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अंकिंचन भागवत कथा में सभी दिव्य अमृत कथा का रसपान किया।
हनुमान लला की महाआरती से जन जन में लोकप्रिय श्री सिद्ध हनुमान मंदिर परिवार की इस आयोजन में सहभागिता निश्चित रुप से सामाजिक सरोकार के प्रति महती योगदान है। आज कथा विश्राम पश्चात व आरती के पूर्व मुख्य यजमान मुरारी सोनी, हनुमान परिवार के ओमप्रकाश वैष्णव ,कोंडके मौर्य, अमित तंबोली, महेंद्र गबेल, पप्पू खरा, सोनू देवांगन, रिंकू निर्मलकर, ईश्वर पटेल, गोपाल गौतम, वीरेंद्र देवांगन, संजय तंबोली आदि के साथ मिलकर सभी ने महाआरती एवम् सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सुर्खियां