September 16, 2024

छत्तीसगढ़ के डांसरों के जीवन पर बन रही डॉक्यूमेंट्री फिल्म “जुनून और जमाना”।

सितंबर में आएगा ट्रेलर औरअक्टूबर में होगी रिलीज।

छत्तीसगढ़ में प्रतिभाओं की कमी नहीं है परंतु आगे बढ़ाने के लिए उन्हें सही मंच सही समय पर सही ढंग से नहीं मिल पाता इस वजह से उनका संघर्ष और भी कठिन हो जाता है छत्तीसगढ़ की साथ प्रतिभा जिन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई लेकिन इस स्तर तक पहुंचने में उन्हें कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा इसकी जानकारी किसी को नहीं है ऐसे ही संघर्षों को सामने लाने के लिए छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्देशक आयुष पवार एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म का निर्माण कर रहे हैं जो कि छत्तीसगढ़ के सात डांसर जिन्होंने राष्ट्रीय मंच पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई उनकी जिंदगी पर आधारित है।

इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म में उन सातों कलाकारों के जीवन में आई कठिनाइयों को सामने लाने का प्रयास किया जा रहा है। इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म का नाम है”जुनून और जमाना” छत्तीसगढ़ के सात डांसर के जीवन पर आधारित इस डाक्यूमेंट्री फिल्म का प्रोडक्शन “इनसाइड मी ओरिजिनलस” के बैनर तले हुआ है, यह फिल्म सात अलग अलग परिवार में जन्मे ऐसे डांसरों के बारे में है जिनमे बचपन से ही कुछ कर गुजरने का जुनून होता है लेकिन जमाने के लोग उन्हें समझ नहीं पाते और अक्सर इन लोगो की भावनाओ को दबाने का प्रयास करते है परंतु ये लोग जमाने की परवाह ना करते हुए अपने जुनून के साथ आगे बढ़ते रहते है,फिल्म का मुख्य उद्देश्य लोगो में कला के प्रति जागरूकता लाना तथा युवा पीढ़ी को निरंतर प्रयास करते रहने की प्रेरणा प्रदान करना है।

हाल ही में इनसाइड मी की टीम ने फ़िल्म की 20 दिनो की शूटिंग शेड्यूल ख़त्म किया है, फ़िल्म की शूटिंग रायपुर, कोरबा, भिलाई में हुई है, इस फ़िल्म में मुख्य कलाकार -रितेश पाल (डांस प्लस प्रो विजेता), शबनम खान (बिग मेमसाब प्रतियोगी), अन्वेषा भाटिया (सुपर डांसर महाराष्ट्र), कल्पिता सिंह (फ्लाइंग जट फेम), अनिल तांडी (सुपर डांसर चैप्टर-3,नच बलिये-9),लक्ष्मण कुम्भार (सुपर डांसर सीजन-1),ईश्वर निकोन (डिस्ट्रक्टिव स्टेप्स 2021 विजेता) इन सभी कलाकारों के जीवन की रोचक आत्मकथा है, फ़िल्म का ट्रेलर सितम्बर महीने में रिलीज़ होगा, फ़िल्म के पोस्ट प्रोडक्शन और मार्केटिंग का कार्य चल है, यह फ़िल्म “इनसाइड मी ओरिजनल्स” के यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ होगी। टीम से मिली जानकारी के मुताबिक़ इस फ़िल्म को अक्टूबर के अंत तक रिलीज़ किया जाएगा। फिल्म मेकर लेखन आयुष पवार और आदर्श निषाद ने किया है। जबकि कार्यकारी निर्माता विवेक कुमार तथा ऋत्विक सिन्हा है। इसके अलावा डी ए पी आकाश पटेल क्रिएटिव हेड दिव्यांश सिंह तथा पोस्ट प्रोडक्शन का कार्य ऋषि श्रीवास्तव देख रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सुर्खियां