September 16, 2024

पूर्व सभापति सुभाष पाण्डेय ने लगाई नगर निगम पर आरोपो की बौछार

रायगढ़:-नगर निगम के पूर्व सभापति व भाजपा के वरिष्ठ पार्षद सुभाष पाण्डेय ने नगर निगम के कार्यप्रणाली पर तीखा प्रहार करते हुए आयुक्त नगर निगम को पत्र प्रेषित कर केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के विभिन्न जनकल्याणकारी कार्यक्रमो को अमल ना कर जनता की हितों के साथ कुठाराघात कर रही है,नगर निगम में विधायक /महापौर/सभापति एवम एम आई सी के सदस्यों के मध्य व्याप्त गुटबाज़ी के कारण सारी योजनाएं प्रभावित हो रही है, संजय काम्प्लेक्स के नवनिर्माण के लिए विगत छह माह से राशि स्वीकृत हो गयी किंतु उसका निर्माण का प्राकलन आज तक तैयार नही हो पाया जिससे सब्जी विक्रेताओं व लघु व्यापारियों में रोष व्याप्त है !
अमृत मिशन योजना के तहत 36 हजार परिवारों को जल प्रदाय किया जाना था,जो कि मार्च 2012 तक पूर्ण होना था किंतु निगम की लापरवाही से आज भी टँकीयो की टेस्टिंग का काम एवम पाइप लाइन का विस्तार एवम निर्माण काम अपूर्ण है !
प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्र हितग्राहियों के आवेदन को ताक में रखकर 600 हितग्राहियों को आवास आबंटन किया गया जिसमे सैकड़ो लोंगो ने 5000 रुपये की प्राथमिक क़िस्त जमा नही की है,पूर्व से निवासरत आवासीय लोंगो को प्रधानमंत्री आवास आबंटन किया गया जो कि आवास में जाने के तैयार नही है!
राज्य सरकार ने सिटी डायगोनिस्ट सेंटर नगर निगम क्षेत्र में खोले जाने का निर्णय लिया विगत छह माह से उक्त सेंटर के लिए भूमि का चयन निगम के द्वारा ना किया जॉना दुर्भाग्य पूर्ण है !
वर्तमान में नगर निगम क्षेत्र की सड़कों की दुर्दशा एवम उसके मरम्मत के लिए आपदा प्रबंधन राशि से निर्माण के लिए कोई सार्थक प्रयास नही किये गए !
सफाई व्यवस्था नगर में बुरी तरह से चरमरा गई है जिसकी वजह से ड़ेंगू के मरीज़ों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है ,नगर निगम के महापौर / सभापति एवम एम आई सी सदस्यों के घोर लापरवाही एवम उदासीनता के कारण परिषद की बैठक का आयोजन नही किया जा रहा है एवम उक्त समस्याओं के निराकरण के लिए प्रयास नही किये जाने का खमियाजा रायगढ़ नगर की जनता भुगत रही है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सुर्खियां