March 28, 2024

जैजैपुर सहित आसपास के क्षेत्रों में हो रही है अवैध शराब की बिक्री

जैजैपुर/इन दिनों नगर में जगह-जगह शराब की अवैध बिक्री जोरों से चल रही है। इस ओर आबकारी विभाग और ना ही पुलिस विभाग ध्यान दे रही है। जिसके कारण शराब बेचने वाले अवैध कारोबार से जुड़े लोग धड़ल्ले से बिना किसी कानून की डर से शराब की अवैध बिक्री कर रहे हैं। ऐसा लगता है प्रशासन ने भी शराब माफियाओं, कोचियों को मौन स्वीकृति प्रदान कर रखी हो ? जिसके कारण बिना डर भय के सुबह से देर रात्रि तक शराब बेचते देखा जा सकता है। इधर शासन अवैध शराब बिक्री और शराब माफियाओं को समाप्त करने खुद शराब बेच रही है। लेकिन अवैध बिक्री पर अभी तक लगाम नहीं आई। आबकारी व पुलिस विभाग की तरफ से भी किसी प्रकार की कोई भी कार्यवाही नजर नहीं आ रही है ? क्या शासन सरकारी शराब दुकान के अधिक मुनाफा को देखकर अवैध शराब बेचने से लेकर शराब कोचियों को खुली छूट दे रखी है ? या फिर आबकारी और पुलिस विभाग की सांठगांठ से इन अवैध कारोबार को खुला संरक्षण दे रखा है? नगर के मेन रोड, गली, मोहल्लों, होटलों, में खुलेआम शराब बेचने एवं पीने पिलाने का सिलसिला लगातार जारी है।
शासन के नियमों का नहीं हो रहा पालन
शराब बिक्री को लेकर शासन के तरह-तरह के नियम व मापदंड सुनिश्चित कर रखें हो, लेकिन सरकारी शराब दुकान में यह सभी नियमों का पालन नहीं हो रहा है ? जिसका फायदा शराब कोचिए उठा रहे हैं और जितनी मात्रा में शराब की खरीदी करनी है उतना एक ही दिन में बार बार शराब दुकान के लाईन लगाकर खरीदा जा सकता है। चाहे हम देशी या अंग्रेजी शराब की बातें करें दोनों शराब की अवैध बिक्री रोजाना हो रही है। सूत्रों के अनुसार
दोगुनी कीमत पर हो रही बिक्री
अवैध शराब बेचने वाले मुनाफा के चक्कर में शराब दुकान से ज्यादा मात्रा में शराब खरीदने दुकान में कार्यरत कर्मी से सांठगांठ कर शराब खरीदकर दोगुने कीमत में बेचते हैं। जिससे शराब पीने वाले को सुबह सरकारी शराब दुकान खुलने का इंतजार नहीं करना पड़ता देशी शराब जहां से 80 से 100 व अंग्रेजी शराब 100 से 180 रूपए में बिक रही हैं।
चखना दुकानों पर भी लगाम नहीं

वहीं सरकारी शराब दुकान के सामने अवैध चखना दुकान चलाने वालों पर शासन प्रशासन द्वारा किसी प्रकार के कार्यवाही नहीं करने के कारण चखना दुकान चलाने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सुर्खियां