April 20, 2024

डीएमएफ से होगा जिले का विकास, अनेक सुझाव के साथ कई कार्यों पर बनी सहमति

जिला खनिज न्यास अंतर्गत शासी परिषद की बैठक आयोजित

सक्ती, 10 मार्च 2023/ 

जिला खनिज संस्थान न्यास के शासी परिषद की बैठक आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित की गई। डीएमएफ राशि का उपयोग जनहित के विकास कार्यों के लिए करने बैठक में सदस्यों द्वारा जिले के विकास हेतु सुझाव दिये गये। इस दौरान जनहितैषी अनेक कार्यों पर सहमति भी बनी। बैठक में विधान सभा अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत, सांसद श्री गुहाराम अजगल्ले, विधायकगण श्री राम कुमार यादव, श्री केशव चंद्रा, कलेक्टर श्रीमती नूपुर राशि पन्ना, पुलिस अधीक्षक एम आर आहिरे, जिला पंचायत सीईओ ज्योति पटेल, सक्ती एसडीम पंकज डाहिरे, डभरा एसडीएम दिव्या अग्रवाल, सहित अन्य जन प्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में विधान सभा अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत ने कहा सक्ती जिले को विकास कार्यों के माध्यम से आगे बढ़ाना है। इसमें सबकी सहभागिता जरूरी है। सांसद श्री अजगल्ले ने सड़क सुरक्षा पर कार्य करने, पर्यावरण संरक्षण सहित अन्य विषयों पर चर्चा करते हुए अपने सुझाव दिए। विधायक श्री चंद्रा द्वारा सड़क दुर्घटना रोकने, डीएमएफ के कार्यों को करने वाले एजेन्सी की जानकारी जनप्रतिनिधियों को देने की बात कही। विधायक श्री राम कुमार यादव ने डीएमएफ अंतर्गत कार्यों में जनहित के कार्यों को प्राथमिकता देने का सुझाव दिया।
कलेक्टर ने डीएमएफ से जिले में स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल, पर्यावरण संरक्षण, सुगम यातायात, कृषि, महिला एवं बाल कल्याण, वृद्ध एवं निशक्तजन कल्याण, कौशल विकास और स्वच्छता की दिशा में किये जा रहे विकास कार्यों की जानकारी देते हुए बैठक में प्राप्त सभी सुझावों पर आवश्यकता अनुसार अमल करने की बात कही। उन्होंने कहा कि डीएमएफ की राशि जिले के विकास के लिए प्राप्त होती है। ऐसे में सभी की सहभागिता से जनप्रतिनिधि और विभागीय अधिकारी टीम भावना से कार्य करेंगे और उपलब्ध मद का सदुपयोग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सुर्खियां