September 8, 2024

श्रीकृष्ण संगीत महाविद्यालय सक्ती का भव्य कला प्रदर्शन व परिचय समारोह संपन्न

संगीत व कला के सभी हुनरबाज सामुहिक मंच से समवेत स्वर से प्रस्तुति दें ताकि छत्तीसगढ़ में सक्ती जिले की विशिष्ट पहचान बने…नूपुर राशि पन्ना कलेक्टर

कलेक्टर महोदय का कला व संगीत प्रति समर्पण अविस्मरणीय… चितरंजय एडवोकेट

सक्ती जिला से सभी हुनरबाज एक मंच पर आकर ऐसा भव्य प्रदर्शन करें जिसे देखकर संपूर्ण छत्तीसगढ़ प्रदेश झूम उठे यह उद्गार व्यक्त करते हुए श्रीकृष्ण संगीत महाविद्यालय के मंच से नवोदित कलाकारों को उनके प्रदर्शन के लिए बधाई दिया।साथ ही स्थानीय कलाकारों को मंच में लाकर प्रोत्साहित करने की बात पर बल देते हुए जिले के सभी कलाकारो से आगामी दिनों में बड़े आयोजन के लिए अभी से जुट जाने व रियाज करते रहने की आग्रह किया। कार्यक्रम के प्रेरक व अधिवक्ता चितरंजय पटेल ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करने के साथ जिलाधीश महोदय के संगीत एवम् कला के प्रति सम्मान को अविस्मरणीय बताया। मंचासिन अतिथि व जिलाधीश महोदय के पति विपुल होरो के कला के प्रति प्रेम को सभी ने साक्षात आत्मसात किया खासकर जब विपुल ने गिटार के वादन के साथ अपने मधुर गीत पहले नशा पहला खुमार… गाकर अपने मधुर आवाज से लोगों को झूमने को मजबूर कर दिया।
कार्यक्रम सफल संचालन भगत राम साहू ने किया तो वहीं आभार प्रदर्शन महाविद्यालय के संचालक दिनेश साहू ने किया ।
मंचसीन अतिथियों ने वागदेवी मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम शुभारंभ किया पश्चात मंचासीन अतिथियों का स्वागत महाविद्यालय समिति के बलभद्र शुक्ल तथा रविन्द्र मिश्रा ने किया तदपश्चात सरस्वती वंदना बहन पुष्पा एवम् अक्षरा ने प्रस्तुत किया तो वहीं स्वागत गीत बहन ममता एवम् साथियों ने प्रस्तुत किया और बांसुरी वादन भूमिका चौहान ने किया तथा नन्हें प्रतिभाओं में आर्य चौहान, मोक्ष देवांगन, पूनम तंबोली ने शास्त्रीय संगीत का भरपूर आनंद चखाया तो श्रीमती संयोगिता रात्रे ने लोकगीत पंथी के माध्यम से गुरु घासीदास के संदेश को बड़े ही रोचक ढंग से प्रस्तुत किया। गजल कलाकार दीनदयाल चौहान ने गजल के साथ देशभक्ति गीत की शानदार प्रस्तुति दिया। अदिति शर्मा व बहन की युगल जोड़ी ने शास्त्रीय गायन शैली में भजन प्रस्तुत किया तो ममता साहू व दिव्या साहू की जोड़ी ने शानदार कृष्ण भजन गाकर खूब तालियां बटोरीं तो लाभांश व ऋषभ मिश्रा भाइयों ने शास्त्रीय गायन पेश किया । अंत में हरी कर्ष ने गिटार वादन के साथ मधुर गायन से आयोजन को चरम आनंद पर पहुंचा दिया। इन सभी प्रस्तुतियों में तबला की संगत दिलीप पटेल, रूपनारायण पटेल ने किया तो वहीं आयोजन को सफल बनाने में महाविद्यालय परिवार के साथ सोमा बरेठ, श्रीमती प्रेरणा पटेल, पुष्पेंद्र भारद्वाज, टी आर गोपालन,भरत पटेल, प्रेम पटेल, ऐश्वर्य पटेल की सक्रिय भूमिका रही। सभी ने मुक्त कंठ से जिलाधीश के प्रेरणास्पद संबोधन को लेकर आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सुर्खियां