September 19, 2024

दृष्टिबाधित स्कूल सक्ती में प्रवेशोत्सव सह न्यौता भोज का हुआ आयोजन।

सक्ति –दिव्यांग समाज के महत्वपूर्ण अंग है उनके प्रति समाज सकारात्मक रुख अथवा अपनापन उन्हें सामान्य जीवन जीने का आत्म विश्वास दिलाता है, यह बात जिलाधीश अमृत विकास तोपनो ने बताते हुए समाज से दिव्यांगों के लिए आयोजित शाला प्रवेशोत्सव व न्यौता भोज के लिए आयोजकों के प्रयास की प्रशंसा की।
आज जिले के एकमात्र दृष्टिबाधित विद्यालय में नवीन सत्र के प्रवेशार्थी बच्चों के प्रवेशोत्सव व न्यौता भोज कार्यक्रम के मुख्य अतिथि की आसंदी से कलेक्टर अमित विकास तोपनो ने बच्चों को पुष्प भेंटकर अभिनंदन किया तथा अपने कर कमलों से भोजन परोसकर बच्चों के साथ आयोजकों का दिल जीत लिया। उन्होंने उपस्थित लोगों से दिव्यांगों के साथ जुड़कर उनके मदद का आग्रह किया।


आओ मिलकर करें एक वायदा_ दिव्यांगों के लिए करें कोई कम तो कोई ज्यादा… इन पक्तियों के साथ कार्यक्रम के अध्यक्ष एवम् उच्च न्यायालय अधिवक्ता चितरंजय पटेल ने बताया कि हमेशा अपने जीवन के यादगार पलों को दिव्यांगों के साथ मनाते रहे हैं और आज भी अपना जन्मदिवस दृष्टिबाधित बच्चों के साथ मनाते हुए अत्यंत खुश हूं । खासकर, जब सभी सहयोगी संगठनों के प्रमुख लोग आज प्रवेशोत्सव की बेला में मेरे जन्मोत्सव पर आयोजित न्यौता भोज में शामिल होकर सभी शुभ कामनाएं व्यक्त कर रहे हैं।
विशिष्ट अतिथि एस डी एम अरुण सोम ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए अपने मधुर गीतों से बच्चों और हाजिर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया तो वहीं डा उत्तम गबेल ने अपने गीतों के माध्यम से लोगों को भावुक कर दिया तथा जन्मोत्सव पर बर्थडे सांग गाकर आयोजन को अधिक उत्साह व रोमांच से भरपूर बना दिया।
कार्यक्रम में स्कूल के संस्थापक जसवंत ने स्वागत भाषण करते हुए अतिथियों का अभिनंदन किया तो संचालक बिंदेश्वरी ने अभ्यगतो के प्रति आभार व्यक्त करते हुए भविष्य में भी आशीर्वाद बनाए रखने का आग्रह किया।
कार्यक्रम का सफल संचालन सचिव पुष्पेंद्र कौशिक ने किया तथा विद्यालय के बच्चों ने एक से बढ़कर एक गीतों की प्रस्तुति देकर लोगों का मन मोह लिया।
आयोजन की शुरुवात मां सरस्वती की चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन के साथ ही सरस्वती वंदना के द्वारा किया गया पश्चात मंचासीन अतिथियों का पुष्पगुच्छ व चंदन तिलक स्वागत किया गया। आज आयोजन को सफल बनाने दृष्टिबाधित विद्यालय परिवार के अलावा छत्तीसगढ़ अशासकीय विद्यालय प्रबंधक कल्याण संघ परिवार , छ०ग० मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय आयोग परिवार व मीडिया के साथियों का महती योगदान रहा।
आज कार्यक्रम में उपस्थित मानिकपुरी पनिका समाज के अध्यक्ष सरोज महंत, ज्ञानकुंज के संचालक दुलीचंद साहू व सुशील अग्रवाल ने स्कूल के सहयोग के लिए ११००_११०० रु की नगद राशि प्रदान किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सुर्खियां