September 16, 2024

दृष्टिबाधित स्कूल सक्ती में विद्यार्थियों का सामूहिक स्वास्थय परीक्षण।

दिव्यांग बच्चों की सेवा ही सच्ची ईश्वरी सेवा है, यह बात दृष्टिबाधित स्कूल,सक्ती के जन भागीदारी समिति के अध्यक्ष एवम उच्च न्यायालय अधिवक्ता चितरंजय पटेल ने स्कूल के विद्यार्थियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए आए चिकित्सा टीम को धन्यवाद देते हुए कहा उन्होने आगे कहा कि लगातार बारिश से मौसम में परिवर्तन की वजह से विद्यालय के कई बच्चों को शारीरिक कमजोरी, दर्द बुखार, चर्म रोग आदि से पीड़ित होने की खबर पर हमने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी।

पश्चात बीएमओ डॉक्टर सूरज सिंह राठौर के निर्देश पर डॉक्टर संगीता चंदेल, डा यशपाल चौधरी, जयेंद्र साहू (एम एल टी) व उपासना राठौर (ए एन एम) के टीम ने आज विद्यालय के सभी बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जिसमें 12 बच्चे अलग-अलग बीमारियों से ग्रसित पाए गए जिनको परीक्षण उपरांत निशुल्क दवा वितरित की गई ।
इस अवसर पर उपस्थित मेडिकल टीम की ओर से डॉक्टर चंदेल ने बताया कि लगातार बारिस के कारण मौसम में बदलाव की वजह से से वायरल फीवर, खांसी, बुखार एवं चर्म रोग शिकायत बच्चों में पाई गई है जिनके लिए उन्हें दवा भी दी गई है साथ ही हिदायत दी गई है कि आवश्यकता अनुसार तत्काल अस्पताल में सूचित कर मरीज को एडमिट भी कराया जा सकता है। आज इन पलों में विद्यालयप्रभारी उत्तम एवम् संतोषी के साथ शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सुर्खियां