April 20, 2024

आर्यन खान की जमानत के बाद भी खुश क्यों नहीं है शाहरुख

दरअसल मामला यह है कि कि बंबई हाईकोर्ट ने भले ही आर्यन खान को जमानत दे दी हो परंतु जमानत के लिए जो शर्तो हैं शायद वह शाहरुख खान को परेशान कर रही हैं शर्तो के अनुसार जरा सी भी चूक हुई तो आर्यन खान को दोबारा जेल की हवा खानी पड़ेगी


आर्यंन खान को ज़मानत तो मिल गई, लेकिन इसके लिए जो शर्तें लगाई हैं, वो किसी हाउस अरेस्ट से कम नहीं है। ये सभी एनसीबी की मांग पर लगाई गई हैं। शर्तों के मुताबिक आर्यन खान दोबारा इस अपराध में पकड़े गए, तो मुसीबतें बढ़ेंगी। आर्यन ख़ान व्यक्तिगत रूप से या किसी के माध्यम से गवाहों को प्रभावित करने का प्रयास करते हैं और सबूतों के साथ छेड़छाड़ करते हैं, तो उनके लिए अच्छा नहीं होगा। उन्हें अपना पासपोर्ट न्यायालय में जमा करना होगा। इतना ही नहीं, आर्यन को मीडिया से बात करने की इजाजत भी नहीं है, चाहें वो प्रिंट हो, डिजिटल या ब्रॉडकास्ट। आर्यन बिना इजाजत के किसी भी विशेष यात्रा पर नहीं जा सकते हैं।
जिस प्रकार एक बदमाश प्रत्येक सप्ताह पुलिस स्टेशन में हाजिरी लगाने को मजबूर होता है, ठीक उसी तरह प्रत्येक शुक्रवार को आर्यन खान को एनसीबी के समक्ष अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। आर्यन खान को एनसीबी के अधिकारियों के साथ जांच में पूर्ण सहयोग करना ही होगा। केस के मामले में उन्हें किसी भी तरह का विलंब करने का अधिकार नहीं होगा। ये वो शर्तें हैं जिनका पालन आर्यन खान को करना ही होगा, यदि ऐसा नहीं किया तो एक शर्त ये भी है कि आर्यन खान की ज़मानत याचिका रद्द करने के लिए  NCB पुनः न्यायालय में याचिका लगा सकती है।
संभवत यही कारण है कि शाहरुख खान अपने बेटे के बाहर आने पर खुश तो हैं, लेकिन उसके भविष्य को लेकर असहज भी है, क्योंकि वो एक तरह से हाउस अरेस्ट की स्थिति में है, जो कब पुनः जेल चला जाए कोई भरोसा नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सुर्खियां